दवा घोटाला: दिल्ली में दवा नहीं मौत बाँटी जा रही है- BJP Delhi के युवा नेता Ravi Tiwari

प्रमुख राजनीतिक विश्लेषक एवं बीजेपी दिल्ली के युवा नेता रवि तिवारी जी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की पोल खोलते हुए बताया कि अब दवा घोटाला भी सरकार में हुआ है। पहले दारू घोटाला से सुर्खियाँ बटोरने वाले केजरीवाल ने अब दवा घोटाला किया है। जब से आप के मुखिया ने दिल्ली की सत्ता संभाली है तब से वह लगातार मुफ्त की राजनीति कर रहे हैं। जनता को निकम्मा बनाने के बाद अब खुद के साथ मंत्रिमंडल को भी भ्रष्टाचार का पाठ पढ़ा रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने लगाए दिल्ली सरकार पर आरोप

 

केजरीवाल ने दवा घोटाला करके दिल्ली की जनता की जनता की जिंदगी के साथ एक भद्दा मजाक किया है। दिल्ली के सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिकों में जो दवाएं दी जा जा रही हैं, वह नकली हैं।

 

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आप सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के सरकारी अस्पतालों एवं मोहल्ला क्लीनिक में जबरदस्त रूप से दवा घोटाला हुआ है। यहाँ पर जो भी दवायें वितरित की जा रही हैं, वह नकली हैं। यह घोटाला कम से कम 100 करोड़ का है।

 

बीजेपी दिल्ली के युवा नेता रवि तिवारी (Ravi Tiwari) ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में वितरित की जाने वाली दवाओं का सरकारी प्रयोगशाला में परीक्षण कराया गया। इनमे ज्यादातर दवाएँ परीक्षण में विफल साबित हुई। इन दवाओं के प्रयोग से लोगो को जान का खतरा है। गुणवत्ता मानकों पर खरा नहीं उतरने के कारण इन दवाओं के प्रयोग पर विवाद है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल पर दिल्ली की जनता को मौत बाँटने का आरोप लगाया है।

 

इन दवाओं के घोटाले का सबसे बड़ा कारण यह रहा कि दवा सप्लाई के कार्य में अपने चहेतों को टेंडर दिया गया। ताकि उनकी जेबें गर्म की जा सके। अपने चहेतों को टेंडर देकर नकली दवाओं का वितरण जानबूझकर किया गया।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की सफाई

 

बीजेपी दिल्ली के युवा नेता रवि तिवारी (Ravi Tiwari) ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच इस मुद्दे पर तलवार खिंच चुकी है। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के आरोपों के जवाब में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सफाई देते हुए कहा कि दवाओं का निरीक्षण करने के लिए मै व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेदार नहीं हूँ। सौरभ भरद्वाज ने एक अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपना काम ठीक से नहीं कर रहा है। मेरा काम सिर्फ निर्देश देने का है। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया है। उस अधिकारी के खिलाफ हमने एलजी से शिकायत की परन्तु अभी तक उक्त अधिकारी के विरुद्ध कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने परोक्ष रूप से इस घटना के लिए एलजी को जिम्मेदार ठहरा दिया है।

बीजेपी दिल्ली के युवा नेता और राजनीतिक विश्लेषक रवि तिवारी जी के इस मुद्दे पर विचार

 

बीजेपी दिल्ली के युवा नेता और राजनीतिक विश्लेषक रवि तिवारी (Ravi Tiwari) ने केजरीवाल सरकार को भ्रष्टाचार पर घेरा। उन्होंने कहा कि ईडी ने तीसरी बार केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया है। पहले शराब घोटाला अब यह दवा घोटाला। दिल्ली सरकार पूरी तरह से आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। अगर उन्होंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है तो उनके नेताओ की जमानत याचिका बार-बार ख़ारिज क्यों हो जाती है? शराब घोटाला भी एक सोची-समझी राजनीति के तहत किया गया था और यह दवा घोटाला भी केजरीवाल की विनाशकारी नीति का जीता-जागता सुबूत है।