Ravi Tiwari, BJP Delhi Leader: मच्छरों की निःशुल्क कीटनाशक दवा का छिड़काव

BJP Delhi के Youth Leader Ravi Tiwari ने दिल्ली के Nihal Vihar Ward में मच्छरों की निःशुल्क कीटनाशक दवा का छिड़काव करवाया। राजनीति, देश और समाज सेवा में जुटे नेताओं का यह उत्तरदायित्व होता है कि वे अपने चुनाव के दौरान जनता से किये गए वायदों को पूरा करें और जनता के साथ हर समय उनके सुख-दुःख में खड़े रहें। Ravi Tiwari, BJP Delhi ने इस जिम्मेदारी को पूरी तन्मयता के साथ निभाने का एक श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है।

 

दिल्ली में नरैना जिले के निहाल विहार वार्ड में फैली गन्दगी से पनपे मच्छरों से इलाके के लोगो को होने वाली दैनिक परेशानी एवं उनसे होने वाली बीमारियों का उन्होंने संज्ञान लिया। मच्छरों के काटने से होने वाली बीमारियों के विरुद्ध उन्होंने एक निर्णायक लड़ाई लड़ने का बीड़ा उठाया और बिना किसी सरकारी सहायता के स्वधन से संपूर्ण इलाके में निःशुल्क कीटनाशक दवा का छिड़काव करवाया। 

 

निहाल विहार वार्ड में ऐसे लोगो को संख्या अधिक मात्रा में है जो गरीबी से जूझ रहे हैं, गन्दगी एवं मच्छरों से लड़ने के लिए उनके पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं और उनसे होने वाली बीमारियों से इलाज करवाने के लिए समुचित साधन भी अल्प मात्रा में ही हैं। 

 

Ravi Tiwari का यह निर्णायक कदम आर्थिक रूप से दुर्बल उन लोगों के लिए संकटमोचक है, जो अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति की जद्दोजहद कर रहे हैं और मच्छरों से उत्पन्न होने वाली बीमारी से अपनी और अपने परिवार की जान बचाने के लिए विशेष रूप से चिंतित हैं। 

 

Ravi Tiwari का यह कदम सिर्फ दवाओं के बारे में नहीं है, बल्कि यह एक संदेश भी है कि वे अपने चुनावी वादों को सिर्फ चुनावी प्रचार में नहीं छोड़ते हैं। उनकी जनता के साथ संवाद करने और उनके समस्याओं का समाधान करने की सजगता हमें उनके सच्चे नेतृत्व की ओर इशारा करती है।

 

हम सभी जानते हैं की विगत वर्षों में कोरोना ने जिस तरह से पूरे देश और दुनिया में कोहराम मचाया है, आर्थिक रूप से दुर्बल लोगों के लिए तो वो एक महाप्रलय की स्थिति थी। उस गंभीर बीमारी से लोग अभी पूरी तरह से उबर भी नहीं पाए थे कि संपूर्ण इलाके में गन्दगी से फैले मच्छरों ने अपना उग्र रूप दिखाना शुरू कर दिया था। 

 

इस तरह की कठिन परिस्थिति में रवि तिवारी जी का जनता के साथ इस तरह कंधे से कन्धा मिलाकर खड़े रहना और जनता के प्रति उनका यह सेवाभाव और समर्पण दिखाता है कि Ravi Tiwari जनता के सच्चे हितैषी हैं। उनका यह कदम संपूर्ण मानव समाज की सेवा की राह में एक मिसाल बनकर प्रस्तुत होगा। 

 

उपर्युक्त सेवाभाव को ध्यान में रखते हुए भविष्य में यदि जनता और पार्टी उन्हें किसी संवैधानिक पद के काबिल समझती है, तो Ravi Tiwari उस जिम्मेदारी को सेवाभाव समझकर पूरी सच्चाई और ईमानदारी से निभाने का प्रयास करेंगे। ऐसा पूरे इलाके की जनता को भरोसा है कि वह अपने काम को पूरे लगन और समर्पण के साथ करेंगे ताकि हम एक सशक्त और एक-दूसरे के लिए सहानुभूति पूरक समाज बनने की दिशा में तेजी से अग्रसर हो सकें। धन्यवाद