Ravi Tiwari, Leader Of The BJP Delhi: कोरोना महामारी के दौरान भोजन की व्यवस्था

BJP Delhi के युवा नेता Ravi Tiwari ने कोरोना काल में जनता के लिए मुफ्त भोजन का प्रबंध किया। विगत वर्षो में हमने यह पाया कि एक देश, समाज और व्यक्तिगत तौर पर हमने काफी परेशानियों का सामना किया। कोरोना काल उनमे में सबसे भयावह दौर का प्रतीक था। उस संकट काल के दौरान हमने यह पाया कि देश के एक आम नागरिक के सामने रोजाना की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने की भी पहाड़ सी चुनौती थी। और उन चुनौतियों में सबसे बड़ी थी- अपने और अपने परिवार के लिए भोजन का प्रबंध करना। क्योंकि देश में लॉकडाउन लगा होने की वजह से सारे ऑफिस, फैक्ट्रिया, दुकान आदि बंद पड़े थे। 

BJP Delhi के नेता Ravi Tiwari ने बताया कि जिससे देश के आम आदमी की कमाई बिलकुल भी नहीं हो पा रही थी। और इसमें भी सबसे ज्यादा तकलीफदेह स्थिति उनकी थी, जो अपने घर से बाहर रहकर रोजी-रोटी की तलाश करने दिल्ली जैसे शहरों में आये थे। ऐसे में रवि तिवारी जी और उनकी टीम ने मिलकर इस बेहद ही कठिन समय में सबसे जरूरतमंद लोगो की सहायता करने का एक छोटा सा प्रयास किया।

कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को एक महामारी की चुनौती दी, जिसका प्रभाव हर क्षेत्र में महसूस हुआ। इस संकटकाल में, हमारे समुदाय ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया और अपने साथी मनुष्यों की मदद करने के लिए एकजुट हो गए। हमने दिन-रात क्रियाशीलता दिखाई और रोजाना 200 लोगों का भोजन संगठित किया।

BJP Delhi के नेता Ravi Tiwari ने बताया कि कोरोना महामारी ने हमें एक नई चुनौती पेश की – लोगों को सुरक्षित रखने के साथ ही उनके आवश्यक आहार की उपयुक्तता की भी देखभाल करनी थी। हमारा समुदाय इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार था, और हमने साथी साथ खड़े होकर इसमें सफलता पाई।

BJP Delhi के नेता Ravi Tiwari ने बताया कि रोजाना 200 लोगों का भोजन करवाने के बारे में, यह छोटा कदम हमारे समुदाय के लोगों की मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम था। यह कार्य न केवल उनके लिए एक आवश्यक सेवा प्रदान करता है, बल्कि इससे हमारे समुदाय की एकता और साथीभावना का प्रतीक भी मिलता है। हमने दिखाया कि कठिन समय में हम साथ मिलकर किसी भी समस्या का समाधान निकाल सकते हैं, और एक-दूसरे के साथ होने का संकेत दिया। 

इस समय में समर्थन और सहयोग अत्यंत महत्वपूर्ण है, और हमारे समुदाय के लोगों ने इसे साबित किया है कि सबके साथ होकर हम किसी भी मुश्किल को पार कर सकते हैं। इस सामाजिक सेवा के माध्यम से हमने दिखाया कि हम समुदाय के हित में जुट सकते हैं और मिलकर हमारे समाज को और मजबूती मिलती है।

रवि तिवारी जी और उनकी टीम ने मिलकर इस बेहद ही कठिन समय में सबसे जरूरतमंद लोगो की सहायता करने का एक छोटा सा प्रयास किया। आज स्थिति यह है कि हमने अपने जज्बे, समर्पण और संघर्ष के बलबूते कोरोना जैसे महामारी को हारने में सफल रहे। जिस चुनौती से दुनिया की बड़ी-बड़ी अर्थव्यस्थाएं और शक्तिया अपने घुटने तक चुकी थी। और आज हमारे देश में सबकुछ सामान्य हो चुका है, और हमारा देश भारत इस समय विश्व की सबसे तेज गति से विकास के पथ पर अग्रसर अर्थव्यवस्था है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *